Hospitals in nearly every region report a flood of covid-19 patients

By | October 27, 2020

देश अभी तक नहीं है, लेकिन हाल ही में पुष्टि की गई कोरोनोवायरस संक्रमण में हालिया वृद्धि – जिसने 83,000 से अधिक का एक दिन का रिकॉर्ड शनिवार निर्धारित किया – अस्पतालों में रोगियों के आसन्न वृद्धि का एक अशुभ अग्रणी सूचक है। इस महामारी का पैटर्न स्पष्ट हो गया है: संक्रमण बढ़ जाता है, कुछ हफ्तों में अस्पताल में भर्ती होने की दर बढ़ जाती है, और फिर मौत हो जाती है।

चिकित्सा समुदाय स्पष्ट रूप से वसंत में न्यूयॉर्क के अस्पतालों और उत्तरी इटली में तबाही के संकट को याद करता है, जहां सबसे पुराने रोगियों को अनुपचारित छोड़ दिया गया था ताकि डॉक्टर छोटे रोगियों को बचाने की कोशिश कर सकें। यूटा में, उस राज्य के अस्पताल संघ के अध्यक्ष, ग्रेग बेल ने चेतावनी दी है कि दो हफ्तों के भीतर, अस्पतालों को गहन देखभाल इकाइयों में सबसे गंभीर रूप से बीमार रोगियों में राशन देखभाल शुरू करना पड़ सकता है।

एल पासो रविवार को 100 प्रतिशत अस्पताल की क्षमता तक पहुंच गया और रोगियों के अतिप्रवाह को संभालने के लिए क्षेत्र के अस्पतालों की स्थापना कर रहा है। टेक्सास शहर में यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर ने कोविद -19 रोगियों को रखने के लिए अपनी पार्किंग में एक मोबाइल इकाई स्थापित की है जो घर जाने के लिए लगभग तैयार हैं। अधिकारी गैर-कोविद -19 रोगियों को अगले दरवाजे से बाल अस्पताल में स्थानांतरित करने की उम्मीद कर रहे हैं। अस्पताल में 198 कोविद -19 रोगी हैं; जुलाई की वृद्धि के दौरान, अधिकतम 64 था।

राज्य के अधिकारियों ने 100 नर्सों और पांच डॉक्टरों को अस्पताल भेजने में मदद करने के लिए भेजा है, लेकिन अस्पताल ने 45 और नर्सों के लिए कहा है, मुख्य चिकित्सा अधिकारी जोएल हेंड्रिक्स ने कहा।

“हमारे डॉक्टर और नर्स सात महीने से अधिक समय से ऐसा कर रहे हैं, इसलिए कोविद थकान के बारे में बात करते हैं,” उन्होंने कहा।

सीमावर्ती शहर, जिसने पिछले कुछ हफ्तों में एक विस्फोटक प्रकोप देखा है, ने सोमवार को 1,443 नए संक्रमणों की सूचना दी – अधिक आबादी वाले न्यूयॉर्क में रविवार को दोगुने से अधिक मामले दर्ज किए गए। काउंटी के न्यायाधीश रिकार्डो सैमानिएगो ने रविवार को 10 बजे कर्फ्यू लगाया, जिसमें काम या आपात स्थिति के अपवाद थे। हिंसा करने वालों पर 500 डॉलर का जुर्माना लगेगा।

द वाशिंगटन पोस्ट द्वारा विश्लेषण किए गए स्वास्थ्य आंकड़ों के अनुसार, चालीस राज्यों और प्यूर्टो रिको ने अब सितंबर के अंत में हॉस्पिटलाइज्ड कोविद -19 के रोगियों की संख्या बढ़ा दी है और इनमें से 22 राज्यों में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई है।

एसोसिएशन ऑफ अमेरिकन मेडिकल कॉलेजों के मुख्य वैज्ञानिक अधिकारी, रॉस मैककिनी ने सोमवार को कहा, “डेटा अभी हॉस्पिटलाइजेशन पर बढ़ रहा है, और हम मुश्किल में पड़ने जा रहे हैं।”

ग्रामीण अमेरिका विशेष रूप से कमजोर है। पूरे राज्य के नॉर्थ डकोटा में, केवल 25 गहन देखभाल इकाई बेड ही रखे गए और सोमवार को उपलब्ध 11 अस्पतालों में आईसीयू हैं, जो राज्य के आंकड़ों के अनुसार हैं।

यहां तक ​​कि स्थानों पर अस्पताल के अधिकारी अभी तक पूर्ण संकट में नहीं हैं, वे राष्ट्रीय रुझानों पर चिंता के साथ देख रहे हैं, अनुभवी नर्सों की एक संभावित नाली के बारे में चिंतित हैं जो देश के अन्य हिस्सों में प्रकोप से निपटने में मदद करने के लिए लालच दे सकते हैं।

संत फ्रांसिस हेल्थ सिस्टम द्वारा रखे गए तुलसा वर्ल्ड अखबार में रविवार को दो पेज का विज्ञापन घोषित किया गया, जो तुलसा वर्ल्ड अखबार में लिखा गया है। विज्ञापन में एक ग्राफ दिखाया गया है जिसमें कोरोनोवायरस रोगियों की संख्या हाल के हफ्तों में बढ़ रही है। “हम बेहतर कर रहे थे जब हम एक साथ इस में थे,” विज्ञापन ने कहा।

सेंट फ्रांसिस के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी जेक हेनरी जूनियर के अनुसार, जनता को वायरल प्रसार को सीमित करने के लिए मास्क पहनने जैसी प्रथाओं का पालन करना था।

हेनरी ने सोमवार को कहा, “हम जो देख रहे हैं वह टिकाऊ नहीं है।”

उन्होंने कहा कि थके हुए चिकित्साकर्मी तब निराश हो जाते हैं जब वे सार्वजनिक रूप से ऐसे लोगों को देखते हैं जो मास्क नहीं पहने होते हैं। तुलसा शहर में एक मुखौटा अध्यादेश है – संकेत ग्राहकों को याद दिलाने वाले व्यवसायों के बाहर पोस्ट किए जाते हैं – लेकिन उपनगरीय क्षेत्राधिकार नहीं करते हैं, न ही राज्य।

हेनरी ने कहा, “हम हर किसी को एक ही दिशा में ले जाना चाहते हैं।”

महामारी, और राष्ट्रपति ट्रम्प की हैंडलिंग, राष्ट्रपति पद के निर्णायक मुद्दों के रूप में उभरे हैं, और मतदान से पता चलता है कि राष्ट्रपति के दूसरे कार्यकाल के लिए संकट एक बड़ा कारण है। मिशिगन, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन: तीन चुनावी युद्ध के मैदानों में अस्पताल तेजी से बढ़ रहे हैं। मिल्वौकी में, राज्य के फेयरग्राउंड में एक क्षेत्र अस्पताल स्थापित किया गया है ताकि अतिप्रवाह कोविद -19 रोगियों का इलाज किया जा सके।

द पोस्ट के आंकड़ों के अनुसार, ओहियो राष्ट्रपति चुनावों में एक पारंपरिक बेलवेदर राज्य, 10 राज्यों की सूची में अन्य तीन युद्ध के मैदानों में शामिल होता है, जो 30 सितंबर को कोविद -19 अस्पतालों में सबसे बड़ी वृद्धि है।

महामारी की शुरुआत के बाद से ओहियो ने अस्पताल में भर्ती होने के लिए एक नया उच्च सोमवार निर्धारित किया। सात अन्य राज्यों ने सोमवार को भी रिकॉर्ड बनाया: आयोवा, केंटकी, मिनेसोटा, न्यू मैक्सिको, साउथ डकोटा, वेस्ट वर्जीनिया और विस्कॉन्सिन। मोंटाना ने अपना रिकॉर्ड बनाया।

पश्चिम वर्जीनिया में, क्ले मार्श, एक गहन देखभाल चिकित्सक, जो राज्य के कोरोनावायरस सीज़र के रूप में कार्य करता है, ने कहा कि कई लोग जिन्होंने शुरुआती प्रकोप के दौरान वसंत में ऐच्छिक सर्जरी को स्थगित कर दिया था, वे अब अस्पताल की कुछ क्षमता ले रहे हैं। मार्श ने कहा कि अधिकारी नए संक्रमण की उच्च दर को करीब से देख रहे हैं और जानते हैं कि कुछ बिंदुओं पर ऐच्छिक सर्जरी और अन्य प्रक्रियाएं करना बंद करना जरूरी हो सकता है।

मार्श ने कहा कि संक्रमणों में एक मध्यम स्पाईक मुख्य रूप से छोटे वयस्कों को प्रभावित करता है, लेकिन हाल ही में अधिक वृद्धि पुराने लोगों में हुई है। उन्होंने कहा कि उनका मानना ​​है कि कम उम्र के लोगों से लेकर अपने बुजुर्गों तक धीरे-धीरे प्रसार हुआ है, जिसमें पूजा घर और नर्सिंग होम में फैले समुदाय शामिल हैं।

“हम देख रहे हैं कि कोविद सकारात्मकता एक पुरानी आबादी की ओर बढ़ रही है, और हमारे पास बहुत पुरानी आबादी है,” मार्श ने कहा। “वह आबादी जिसके बारे में हम हमेशा बहुत घबराए हुए हैं।”

मिशिगन में, अस्पतालों ने हाल के सप्ताहों में 80 प्रतिशत की छलांग लगाई है, जिससे राज्य के अधिक ग्रामीण हिस्सों में विशेष चिंता का विषय है, जहां कुछ अस्पतालों में “रोगियों के साथ बाढ़ आ रही है,” गैरी रोथ ने कहा, मिशिगन हेल्थ एंड हॉस्पिटल एसोसिएशन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी।

“क्या हम बढ़ती संख्या, अस्पतालों में आने वाले रोगियों की बढ़ती संख्या के बारे में चिंतित हैं? बिल्कुल, ”उन्होंने कहा।

राज्य भर के अस्पतालों में, सबसे बड़ी चिंता स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के बारे में है जो केवल पहले कोरोनोवायरस वृद्धि के तनाव से उबरने के लिए शुरू कर चुके हैं।

दक्षिण-पूर्व मिशिगन में बेउमोंट हेल्थ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डेविड वुड ने कहा, “एक चीज जो हमने देखी है, खासकर कोविद द्वारा कड़ी टक्कर पाने वाले क्षेत्रों में, यह हमारे स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के लिए बहुत सारे निशान ऊतक का कारण है।” जहां वसंत के दौरान अस्पतालों के पास क्षमता होती है। “इतने कम समय में मृत्यु की मात्रा को देखकर, एक ऐसी इकाई की तरह लग रहा था जिसके खिलाफ हमारे पास कोई बचाव नहीं था, जिससे स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों को वापस आना और वापस आना चाहते हैं। एक ही स्थिति। ”

साल्ट लेक सिटी में यूटा स्वास्थ्य विश्वविद्यालय में, अगस्त के अंत में अस्पताल में लगभग 20 कोविद -19 रोगी थे। मुख्य चिकित्सा परिचालन अधिकारी रसेल विनिक ने बताया कि सोमवार को 52 कोविद -19 रोगियों के साथ तीन से चार सप्ताह पहले संख्या बढ़नी शुरू हुई।

अस्पताल में ज्यादातर मौजूदा स्टाफिंग का उपयोग किया जाता है, और श्रमिकों को ओवरटेक किया जाता है, विनिक ने कहा। कॉल पर नर्स अनिवार्य हैं, और एक तीसरी टीम को कर्मचारियों को एक गहन गहन देखभाल इकाई में जोड़ा गया है जो दो सप्ताह पहले खोला गया था।

“यह समय की एक छोटी अवधि के लिए उल्लेखनीय है, लेकिन समय की एक लंबी अवधि के लिए, यह वास्तव में हमारे कर्मचारियों को पहनता है,” विनिक ने कहा। “वे शारीरिक और भावनात्मक रूप से थक चुके हैं।”

उन्होंने कहा कि मास्क पहनना “अभी भी उतना अनुपालन नहीं है जितना कि हम चाहेंगे, खासकर साल्ट लेक काउंटी के बाहर। यूटा में हमारे बड़े परिवार हैं, और बड़ी पारिवारिक सभाएं हैं, और जो हमने देखा है वह है अधिकांश प्रसारण घरेलू समारोहों से आता है। यह एक संस्कृति है जिसे कुछ बलिदान करने के लिए बदलने की जरूरत है। ”

राष्ट्रीय स्तर पर गिरावट सर्द मौसम, स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने, व्यापक प्रवासन घर के अंदर, मास्क पहनने और अन्य सार्वजनिक स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के सामान्य पालन और राष्ट्रीय प्रतिक्रिया की उलझन और भ्रम से प्रेरित है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *