Loss of Smell More Common in COVID-19 Than Thought

By | October 27, 2020

स्टीवन रिनबर्ग द्वारा
हेल्थडे रिपोर्टर

TUESDAY, 27 अक्टूबर, 2020 (HealthDay News) – गंध का नुकसान COVID-19 में आम है, लेकिन कम लोगों का कहना है कि उन्हें यह लक्षण उद्देश्य परीक्षणों से पता चलता है, एक नए अध्ययन से पता चलता है।

वास्तव में, COVID-19 रोगियों में से लगभग 77% जो सीधे मापा गया था, उनमें गंध की हानि थी, लेकिन केवल 44% ने कहा कि उन्होंने किया, शोधकर्ताओं ने पाया।

अध्ययन के लेखकों ने बताया कि गंध के प्रत्यक्ष उपायों में रोगियों की गंध और वास्तविक गंधों पर रिपोर्ट करना शामिल है, जबकि आत्म-रिपोर्टिंग में रोगी प्रश्नावली, साक्षात्कार या इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड के माध्यम से डेटा प्राप्त करना शामिल है।

“उद्देश्य उपाय COVID -19 से संबंधित गंध हानि की पहचान करने के लिए एक अधिक संवेदनशील तरीका है,” फिलाडेल्फिया में मोनेल केमिकल सेन्स सेंटर में पोस्टडॉक्टरल फेलो सह-लेखक मैकेंजी हन्नम ने कहा।

विषयगत उपाय, “प्रारंभिक चरणों के दौरान समीचीन सर्वव्यापी महामारी, गंध के नुकसान की वास्तविक व्यापकता को कम करके आंका गया, “यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया, मेरेडेड में एक डॉक्टरेट छात्र और मोनेल में समर इंटर्न, विसेंट रामिरेज़ ने कहा।

लेखकों का कहना है कि शोध में गंध के नुकसान की वास्तविक सीमा को कम करके आंका गया है और यह COVID-19 के शुरुआती निदान के लिए एक प्रभावी उपकरण हो सकता है, लेखकों ने एक मोनेल समाचार विज्ञप्ति में कहा।

अध्ययन के लिए, शोधकर्ताओं ने COVID -19 और गंध की हानि पर पहले प्रकाशित अध्ययनों की समीक्षा की।

उनके निष्कर्ष हाल ही में जर्नल में ऑनलाइन प्रकाशित किए गए थे रासायनिक सेंस

मोनेल में एसोसिएट डायरेक्टर, वरिष्ठ लेखक डेनिएल रीड ने सुझाव दिया कि “गंध के नुकसान के लिए लोगों को मापना बुखार के रूप में शरीर के तापमान को मापने के रूप में नियमित हो सकता है।”

हेल्थडे से वेबएमडी न्यूज़


कॉपीराइट © 2013-2020 हेल्थडे। सभी अधिकार सुरक्षित।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *